आज का राशिफल 11.10.2023

मेष राशि- आज आपका दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। आज काम का टारगेट आसानी से पूरा हो जायेगा। आज ज्यादातर आपका समय परिवार के साथ बीतेगा। इस राशि के बिजनेसमैन आज कुछ बड़े बिजनेसमैन से मिल सकते है,
जिसका फायदा भविष्य में अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। लवमेट को मनाने के लिए आप उसे कोई रिंग गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी।
* शुभ रंग- ग्रे
* शुभ अंक- 4
वृष राशि- आज आपका दिन उत्साह से भरा रहने वाला है। आज आप नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे, आपको सफलता जरूर मिलेगी। इस राशि के जॉब के लिए इच्छुक लोगों के लिए आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर मिलने के चांस बन रहे है। संतान के करियर को लेकर आप उनके गुरु से बातचीत कर सकते है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है।
* शुभ रंग- नीला
* शुभ अंक- 6
मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पहले से बनाई हुई योजनाओं के पूरा होने के योग बन रहे है। आज आप रिश्तों के प्रति भावना से परिपूर्ण रहोगे, बाहर घूमने की प्लानिंग बनायेंगे। साथ ही आप संतान की किसी इच्छा को पूरा करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के आर्किटेक से जुड़े लोगों को आज ऑफिस में काम का प्रेशर ज्यादा हो सकता है। किसी की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी।
* शुभ रंग- पीला
* शुभ अंक- 8
कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए बेहद ख़ास रहने वाला है। बिजनेस के मामले में थोड़ी सावधानी बरते। इस राशि के जो लोग नया वाहन खरीदना चाहते है, वो आज खरीद सकते हैं। आपको डिस्काउंट भी मिलने की संभावना बन रही है। लवमेट आपको नई ड्रेस गिफ्ट करेंगे। आज आप काम के सिलसिले में अचानक लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन में नई-नई खुशियां आएंगी। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहने वाला है।
* शुभ रंग- केसरिया
* शुभ अंक- 8
सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए नयी उमंग लेकर आया है। आज आपका मन लेखन कार्यों में लगेगा। पहले की कोई पूरानी कविता के कारण आपको कॉलेज में पुरस्कार भी मिल सकता है। इस राशि के जो स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई विदेश में करना चाहते है, तो विदेशी यूनिवर्सिटी से बातचीत करने के लिए आज अच्छा दिन है। पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरते। घर में नन्हें मेहमान आने के योग बने हुए हैं।
* शुभ रंग- गुलाबी
* शुभ अंक- 1
कन्या राशि-आपके लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आज बिजनेस के मामले में आपके नजदीकी दोस्त से समय पर आपको मदद मिल जाएगी। नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर ऐसी जगह हो सकता है जहां से आपको काम करने में आसानी होगी। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत बनेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन पढ़ाई में मन लगाने का है। व्यापार को लेकर आज आप कोई नयी योजना बनायेंगे, जिसमे जीवनसाथी की सलाह कारगर साबित होगी।
* शुभ रंग- हरा
* शुभ अंक- 4
तुला राशि- आज आपका दिन उत्तम रहने वाला है। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ और उम्मीदे भी ज्यादा रहेंगी। आज ऑफिस में काम का टारगेट पूरा होने से बॉस आपसे खुश होकर, आपको कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट कर सकते हैं। साथ ही आपको नए अवसर मिलने के चांस बन रहे है। प्राइवेट टीचर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। लवमेट एक दूसरे की कद्र करेंगे, जिससे रिश्ते में नजदीकियां बढ़ेंगी।
* शुभ रंग- नीला
* शुभ अंक- 7
वृश्चिक राशि- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। आज आपको रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे। राजनीति में आप सक्रीय भूमिका निभाएंगें। आज आप विरोधियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आज यात्रा कुछ ज्यादा होने की वजह से आप थकान महसूस करेंगे। इस राशि के लोगों को आज कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है। नवविवाहित आज किसी रेस्टोरेंट में डिनर का प्लान बना सकते हैं।
* शुभ रंग- मैहरुन
* शुभ अंक- 3
धनु राशि- आज के दिन आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। बढ़े हुए ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेगें तो कार्य कम समय में पूरा हो जाएगा। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहने वाला है। आज किसी दूसरे पर भरोसा न करें। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें साथ ही नई योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा।
* शुभ रंग- ग्रे
* शुभ अंक- 4
मकर राशि-आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। किसी नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन अच्छा है। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतर है। ऑफिस में आज किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। आज पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है।
* शुभ रंग- गोल्डन
* शुभ अंक- 2
कुंभ राशि- आज आपका दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आज आपके परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है। इस राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से आज अपना रुका हुआ कार्य पूरा कर लेंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ डिनर करने जायेंगे। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।
* शुभ रंग- लाल
* शुभ अंक- 8
मीन राशि- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस राशि वाले अगर आज नई योजनाएं शुरू करना चाह रहे हैं तो उसे शुरू कर दें। आज आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। जॉब करने वाले लोगों को
आज अपने सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में आज आपको रोज की अपेक्षा अधिक लाभ होगा। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है।
* शुभ रंग- गोल्डन
* शुभ अंक- 5

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *