जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट फिनाले, भारत मंडपम का सीधा प्रसारण देखा

हरिद्वार। गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय, हरिद्वार द्वारा प्राचीन भारतीय इतिहास, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के सभागार में जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट फिनाले, भारत मंडपम से प्रसारित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सोमदेव शतांशु के नेतृत्व में सभी शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों व छात्रों ने देखा।

इस अवसर पर प्रो0 सोमदेव शतांशु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित जी20 के सफल आयोजन से देश की प्रतिष्ठा विश्व पटल पर स्थापित हुई है। इस आयोजन के चलते जहां विश्व भर से आए राष्ट्राध्यक्षों ने भारत की विभिन्न कलाओं व प्रतिभाओं को नजदीक से देखा और समझा। वहीं वह यहां से यहां की विभिन्नता में एकता की संस्कृति का संदेश लेकर अपने-अपने देशों में लौटे। इस आयोजन से निश्चित ही विश्व पटल पर भारत को एक नई समृद्ध पहचान मिलेगी। इस आयोजन के माध्यम से भारत विश्व को विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा से अवगत कराने में सफल रहा है।

 कुलसचिव प्रो0 सुनील कुमार ने सभागार में उपस्थिति सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जी20 आयोजन से जहां एक तरफ देश की प्रतिभा का विश्वव्यापी प्रचार-प्रसार हुआ है। वहीं देश का आम आदमी इस आयोजन से स्वयं को सीधे जुड़ा मानकर आयोजन की सफलता के लिए स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

इस अवसर पर पर प्रो0 नवनीत, प्रो0 डी0एस मलिक, प्रो0 देवेन्द्र कुमार गुप्ता, डा0 अरूण कुमार, डा0 कृष्ण कुमार, डा0 हिमांशु पण्डित, डा0 दिलीप कुशवाहा, डा0 सचिन पाठक, प्रमोद कुमार, डा0 पंकज कौशिक, गौरव, आशीष थपलियाल, कुलभूषण शर्मा, हेमन्त सिंह नेगी, डा0 भारत वेदालंकार, उमेश बिष्ट, रमाशंकर, डा0 अजय मलिक, डा0 नितिन काम्बोज, सुशील, मुकेश कपिल, धर्मेन्द्र बिष्ट, रविकांत शर्मा सहित विभिन्न शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *