आज का राशिफल 17.09.2023

मेष राशि- आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपको आपनी मेहनत का उचित परिणाम मिलेंगा। इस दौरान आपको कहीं बाहर की यात्रा करने की जरूरत पड़ सकती है। यात्रा विदेश की भी हो सकती है। इसके साथ ही आप परिवार में सबको खुश रखने की कोशिश में लगे रहेंगे आपको अच्छा लगेगा। आज आपके अंदर त्याग और सहयोग की भावना रहेगी। आज आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिसमें आपकी सहभागिता अच्छी खासी रहेगी। कोई प्रिय मित्र आपसे किसी विशेष विषय को लेकर बातचीत कर सकता है।
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 4

वृष राशि- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें। आज आपको एक से अधिक स्रोतों से लाभ होने के योग बन रहे हैं। आज कार्यक्षेत्र में आप कुछ नया अनुभव करेंगे, इससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आप काम को पूरा करने के लिए नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं। आपके धन प्राप्ति के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी। आज परिवार का कोई संपत्ति संबंधित समस्या सुलझ सकता है, जिसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों की मदद भी मिलेगी । भाई व बहनों का सहयोग आपको भरपूर मिलेगा। मां की किसी इच्छा को पूरा करने में सफल होंगे।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 9

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है।आज का दिन आपके लिए किसी संपति संबंधित मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा। आपको शासन व सत्ता का पूरा लाभ मिलेगा और आपके प्रभाव में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी । किसी अजनबी पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। आज व्यापार कर रहे लोगों को अपने काम के गति को बढ़ाने का अच्छा मौका मिलेगा। आज आपका दाम्पत्य जीवन बेहतरीन रहने वाला है। छात्रों को आज कैंपस सिलेक्शन द्वारा किसी अच्छी कंपनी में जॉब मिलेगी।
शुभ रंग- काला
शुभ अंक- 2

कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने कामों में जल्दबाजी दिखाने से बचेंगे तो आप समस्या से बच जायेंगे। आपका कोई मित्र आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है, जिसकी आप अपनी क्षमता के अनुसार मदद करेंगे। आज आपको घर की कोई जिम्मेदारी मिलेगी, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। नौकरी कर रहे लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से खुशी होगी। आज आप किसी बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्लान बनाएंगे। आज आप दान पुण्य के कार्य में भी खर्च करेंगे। नवविवाहित दंपत्ति आज एक दूसरे से अपने मन की बात शेयर करेंगे।
शुभ रंग- मैजेंटा
शुभ अंक- 6

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने व्यवसाय के कार्यों में कुछ अडचनों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपनी सूझ-बुझ से उनसे छुटकारा पाने में सफल होंगे। आज संतान के करियर को लेकर आप कुछ नया प्लान करेंगे किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह भी लेंगे। आज आपकी किसी संपत्ति का सौदा हो सकता है। आपका नया वाहन खरीदने का सपना पूरा होगा। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। आज आप अपनी मेहनत और समझदारी से हर मुश्किल आसान बना लेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 8

कन्या राशि- आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। साझेदारी में किसी डील को फाइनल करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपके दांपत्य जीवन में सुख समृद्धि बनी रहेगी। आज आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ आप किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे। आज भावुकता में लिए गए किसी निर्णय पर फिर से विचार करना पड़ सकता है। लवमेट्स आज लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। आज आपके काम करने की शैली को लोग नोटिस करेंगे, आपसे सीखना भी चाहेंगे। व्यापार में अच्छी सफलता के योग बने हुए हैं।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 6

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए खास होने वाला है। आज ऑफिस में सीनियर्स और बॉस के द्वारा कुछ बताया जा रहा है तो उसे गंभीरता से सुने और अपनी कमियों को जानकर उसे सुधारने का प्रयास करें। आज बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ निवेश करने का प्लान बनाएंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। फैमिली की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खर्च और खरीदारी करते समय संतुलन बनाकर चलना होगा। आज सेहत के मामले में सावधान रहें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ अंक- 7

वृश्चिक राशि- आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज बिजनेस को लेकर आपको कुछ नयी योजना बनानी पड़ सकती है। आज विद्यार्थियों को किसी टॉपिक को समझने के लिए शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। आज किसी पारिवारिक समस्या को शांत रहकर सुलझाने का प्रयास करें। अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। लवमेट्स आज किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर के लिए जायेंगे, रिश्ते में और मजबूती आएगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरते। आज आप नया घर लेने में सफल होंगे।
शुभ रंग- नीला
शुभ अंक- 5

धनु राशि- आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। कार्यस्थल पर अच्छे प्रदर्शन को दोहराने के लिए एकाग्रता बनाएं रखनी होगी। बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। व्यापारिक लेन-देन में आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। आज आपका मन आध्यात्म में अधिक लग सकता है। आज किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं। आज हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज आपको कुछ महत्वपूर्ण अवसर मिलेंगे, जिससे आपके जीवन में अच्छा बदलाव आएगा।
शुभ रंग- बैंगनी
शुभ अंक- 2

मकर राशि- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपका पूरा ध्यान अपने कार्यों में सुधार करने में रहेगा। आज बच्चे आपने माता पिता का ज्यादा ध्यान रखेंगें । मन में चल रही कोई बात शेयर भी करेंगे। उधार दिया हुआ पैसा आज अचानक वापस मिलेगा। बिजनेस में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। आज आप कुछ नया काम शुरू करने की सोच सकते है, लेकिन शुरू करने से पहले अपनों से बड़ों की सलाह जरूर लेनी चाहिए । पारीवारिक मामले में आज आपका निर्णय कारगर साबित होगा।
शुभ रंग- मैहरुन
शुभ अंक- 4

कुंभ राशि- आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आज किसी मामले में अपनी समझ से काम करना होगा, तभी काम का परिणाम अच्छा मिलेगा। आज आपकी सोच सकारात्मक बनी रहेगी। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। धार्मिक कार्य में आपकी रूचि बढ़ेगी, आज आप घर पर कोई धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन कर सकते हैं। आज घर के बड़े बुजुर्गों का खास ख्याल रखें। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के अच्छे रिश्ते आयेंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक- 7

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आया है। आज ऑफिस में वर्कलोड बढ़ सकता है लेकिन आपके द्वारा किया गया काम आपके बॉस को इम्प्रेस करेगा। रुपए-पैसों के मामले में लापरवाही करने से बचे। टूर-एंड-ट्रेवल्स संबंधी बिजनेस में नया मोड़ आ सकता है, आपके व्यापार की गति बढ़ेगी। आज अपको किसी करीबी से कोई ऐसी सलाह मिलेगी, जिससे आपको काफी फायदा होगा। माता आज अपने बच्चो को कुछ मीठा बना के खिला सकती हैं। जीवनसाथी से आज आपको कोई उपहार मिलेगा।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 9

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *